रिश्ते में Build up करना चाहते हैं Trust तो अपने Partner से पूछे ये 5 सवाल

Trust-build-up-in-relationship
प्यार के रिश्ते Trust और विश्वास से चलते हैं। अगर आपके रिश्ते में विश्वास नहीं तो आपका रिश्ता सिर्फ आपको दुख देगा। वैसे किसी पर भी इतनी जल्दी विश्वास करना इतना आसान नहीं होता। आपको अपने रिश्ते को लॉग टर्म और हेल्दी बनाने के लिए सामने वाले के और करीब जाना होगा। 

प्यार के रिश्ते में बातें  होनी भी जरूरी है। इन्हीं बातों से आप अपने पार्टनर के और करीब आ सकते हैं। इन्हीं बातों-बातों में आप अपने Partner से कुछ ऐसे सवाल कर सकते हैं जिससे आप दोनों के ही बीच Trust यानी विश्वास और बढ़ेगा। सिर्फ यही नहींं आप अपने पार्टनर के और करीब भी आ जाएंगें।

अपने Partner से पूछें ये सवाल

1. अपने परिवार के कितने करीब है वो?

उनसे उनके परिवार के बारे में बात करके आप उनके करीब जा सकते हैं। जब दो लोग प्यार करते हैं तो वो सिर्फ एक-दूसरे से ही नहीं बल्कि उनके परिवार से भी जुड़ जाते हैं। इसलिए अपने पार्टनर से उनके परिवार के बारे में बातें जरूर करें।

2. आपसे किस बारे में बात करना उन्हें मुश्किल लगता है?

अक्सर ऐसा होता है कि सामने वाला अपने मन में बहुत सारी बातें दबा कर रखता है। आपके पार्टनर ने भी अगर ऐसा किया है तो उनसे ये सवाल जरूर करें। ताकि वो आपके करीब आ सकें।

3. उनकी अभी तक की सबसे खराब मेमोरी कौन सी है?

प्यार करने वाले एक-दूसरे से कोई बात नहीं छिपाते। कुछ ऐसी बातें जरूर होती हैं जिनके बारे में वो कभी बात नहीं करना चाहते। मगर आप चाहें तो उनके उस दुख या उस एक्सपीरिएंस को शेयर करके उनका दुख हल्का कह सकते हैं। 

4. आखिरी बार वो कब रोएं थे?

रोना, बहुत डीप इमोशन होता है। अगर आपका पार्टनर इसपर आपसे आराम से बात कर लेता है तो आपको समझना चाहिए कि वो आप पर बहुत ज्यादा विश्वास करते हैं। 

5. उनके लिए परफेक्ट डे का क्या मतलब है?

हर इंसान के लिए खुशी के अलग मायने होते हैं। किसी को किताब पढ़कर खुशी मिलती है तो किसी को मूवी देखकर। किसी को शॉपिंग में मजा आता है तो किसी को खाने में। आप भी अपने पार्टनर से पूछिए कि उनके लिए परफेक्ट डे का  क्या मतलब है। इस सवाल से आप उनके और करीब पहुंच जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post