Top 5 Flops Movie in Bollywood

Top 5 Flops Movie in Bollywood

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी। इस फ़िल्म को 2018 में रिलीज के गया था। और वरुण धवन की फिल्म 'कलंक' भी फ्लॉप थी। और इस फ़िल्म को 2019 में रिलीज किया गया था। यह दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। लेकिन यह फिल्म भारत की बहुत बड़ी फ्लॉप फिल्में नहीं मानी जाती है आई है उन फिल्मों के बारे में हम आपको बताते हैं जो भारत की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में मानी जाती हैं।

6. कोचडयान

रजनीकांत, जैकी श्रॉफ और दीपिका पादुकोण जैसे बेहतरीन कलाकारों से सजी इस फिल्म को साल 2014 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किया गया था। यह एक एनिमेटेड फिल्म जिसकी कहानी किसी को भी पल्ले नहीं पड़ी और 120 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म सिर्फ 30 करोड़ रुपए ही कमाई कर पाई थी और बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी।

5. लव स्टोरी 2050

इस फिल्म को साल 2008 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म का निर्देशन हैरी बावेजा किए थे। एवं लीड रोल में हर्मन बवेजा और प्रियंका चोपड़ा नजर आई थी। कहने को तो यह एक टाइम ट्रेवल फिल्म है। लेकिन यह फिल्म भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बेकार टाइम ट्रैवल फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म का बजट 40 करोड़ रुपए था और यह फिल्म कुल 10 करोड़ रुपए की कमाई बहुत मुश्किल से कर पाई थी।

Top 5 Flops Movie in Bollywood

4. द ज़ोया फैक्टर

अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बनी बॉलीवुड इस फिल्म को साल 2019 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म में सोनम कपूर और अंगद बेदी जैसे मशहूर कलाकार दिखे थे। लेकिन फिर भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप रही। इस फिल्म का बजट 30 करोड़ रुपए था। लेकिन यह फिल्म 3 करोड़ रुपए की कमाई करते-करते दम तोड़ दी और भारत की बड़ी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई।

3. द्रोणा 

साल 2008 में आई यह एक सुपरहीरो फिल्म थी जिसमें हमें अभिषेक बच्चन और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में दिखी थी। लेकिन यह फिल्म भारत की सबसे बेकार सुपरहीरो फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म का बजट 45 करोड़ रुपए था जबकि फ़िल्म ने सिर्फ 9.5 करोड़ रुपए ही कमाए और और बुरी तरह से फ्लॉप हो गई।

2. बोम्बे वेलवेट

120 करोड़ रुपये के भारी-भरकम बजट में बनी इस फिल्म में रणवीर कपूर और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में दिखी थी। कभी-कभी मन में ख्याल आता है कि पता नहीं क्या सोच समझकर मेकर्स इस फिल्म को बनाने लगे। बता दें कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 20 करोड़ रुपए ही कमाए थे। और बॉक्स ऑफिस पर अब तक रिलीज हुई सभी फिल्मों में सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म बन गई।

1. ताजमहल : एन इंटर्नल लव स्टोरी

अकबर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कबीर बेदी, सोन्या जेहन, मनीषा कोइराला और अरबाज खान जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह एक हिस्ट्रिकल लव स्टोरी फिल्म थी लेकिन इस फिल्म का बजट 50 करोड़ रुपए था और यूसी न्यूज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 1 करोड़ रुपए की ही कमाई कर पाए थी। और यह फ़िल्म भारत की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म मानी जाती है।

Top 5 Flops Movie in Bollywood

Post a Comment

Previous Post Next Post