Facebook Page Story से Blog की Traffic कैसे बढ़ाएं

आज मैं आपको ऐसा तरीका बताने जा रहा हूं जिससे आप अपने Blog की traffic को कई गुना बढ़ा सकते हैं। इस ट्रिक की ख़ास बात यह है कि इस ट्रिक के बारे में अभी ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं है। दोस्तों जो मैं आपको तरीका बताने जा रहा हूं। वह तरीका है तो बहुत आसान‌। बस आप के पास एक Facebook Page होना चाहिए। जितना बड़ा पेज़ होगा उतना ही अधिक फायदा होगा।

Facebook Page Story से ब्लाॅग की Traffic कैसे बढ़ाएं

1. सबसे पहले आप अपने Blog के जिस पोस्ट पर ट्रैफिक लाना चाहते हैं उस पोस्ट की लिंक को कापी कर लें। अब आप उस लिंक को bit.ly site से Short कर लें।

2. अब आप अपने फेसबुक अकाउंट को ओपन करे। अब आप अपने उस पेज पर जाएं जिसके Page Story में आप अपने ब्लाॅग की लिंक लगाना चाहते हैं।

3. अब आप को उस पेज 'Add to Story' का आप्शन दिख रहा होगा। अब आप यहां पर किल्क करें।

4. किल्क करने के बाद आप को फोटो या वीडियो लगाने के लिए आप के फोन की गैलरी ओपन हो जाएगी। अब आप जो भी फोटो या विडियो लगाना चाहते हैं , उस पर किल्क कर के उसे सलेक्ट कर लें। आप Page Story में फोटो , विडियो दोनों लगा सकते हैं।

5. अब आप को ऊपर की तरफ एक लिंक लगाने का icon दिखेगा। उस पर किल्क करेंगे तो आप को लिंक पेस्ट करने का आप्शन मिल जाएगा। नीचे दिए गए इमेज़ में भी आप देख सकते हैं।
page-story-se-blog-ki-traffic-kaise-bdaye
6. अब आप को इसमे अपने ब्लाॅग का लिंक पेस्ट करके Done कर देना है फिर अपनी Page Story को शेयर कर देना है। अब लोगों को आप के Page Story दिखने लगेगा। जब कोई भी आप की Page Story को ऊपर की तरफ Swipe up करेगा तो वह आप के ब्लाॅग पोस्ट पर चला जायेगा और आप का Blog ओपन हो जाएग।

इससे आप के ब्लाॅग का ट्रैफिक बढ़ेगा , आप के Page views बढ़ेंगे। नये नये लोगों को आप के ब्लाॅग के बारे में पता लगेगा। जब आप के blog का ट्रैफिक बढ़ेगा तो जाहिर सी बात आप की Earning भी बढ़ेगी। अगर आप अपने पेज पर ये देखना चाहते हैं कि कितने लोगों ने आप के पेज़ स्टोरी को Swipe up करके देखा है तो यह देखने के लिए आप अपने पेज पर जाएं और अपने Page Story को Swipe up जब आप खुद अपने पेज़ स्टोरी को Swipe up करेंगे तो आप पूरी डिटेल देख पाएंगे कि आप की पेज़ स्टोरी कैसे चल रही है कितने लोगों ने अभी तक देखा कितने लोगों ने लाइक किया है और कितने लोगों ने Swipe up किया है। इसके साथ और भी बहुत सी डिटेल्स आप देख सकते हैं।

Conclusion :- आप पेज स्टोरी में ऐसे Attractive फोटो लगाएं , जिससे लोग आप के Page story को देखना चाहें और आप आप के पेज स्टोरी पर किल्क करें। क्योंकि जब लोग आप के पेज स्टोरी को देखेंगे तभी आप का फायदा होगा और आप को पेज स्टोरी से Traffic मिलेगा।

दूसरा आप जो भी फोटो या वीडियो Page Story में लगा रहें हैं। लिंक लगाने के साथ ही वहां आप को Text का option भी मिलता है। जहां आप उस फोटो या वीडियो पर Swipe up लिख सकते हैं। जिससे पेज़ स्टोरी देखने वाले लोग उसे Swipe up करेंगे। तो दोस्तो आज की यह पोस्ट थी जिसमें आप को मैंने अपने ब्लाॅग की traffic बढ़ाने के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें :- 
अपने यूट्यूब चैनल को एक ब्रांड कैसे बनाएं

Post a Comment

0 Comments