Last Minute Beauty Hacks For Girls in Hindi


समय नहीं है और अचानक से किसी पार्टी में जाना पड़ जाए तो अपनाएं ये टिप्स


अपनी स्किन का ध्यान तो हर किसी को रखना चाहिए लेकिन फिर भी ऐसा कई बार होता है जब आपको अचानक से किसी पार्टी में जाना हो और ना सिर्फ आपकी स्किन खराब हो बल्कि पैरों की एड़ियां फटी हों, बाल गंदे हों मेकअप करने का समय ना मिले तो आपको क्या करना चाहिए ये आप ब्यूटी टिप्स आप ब्यूटी एक्सपर्ट से ही जाना

फेशियल करवाने का समय नहीं है तो अपनाएं ये टिप्स


ये तो सब महिलाएं जानती हैं कि 30 उम्र की बाद फेशियल करवाना जरुरी होता है। डेली की भागदौ़ड़ और प्रदूषण से स्किन इतनी खराब हो जाती है कि स्किन की सारी चमक ही छिन जाती है। चेहरे पर पिंपल, दाग- धब्बे, दार्क सर्कल और डलनेस को दूर करने के लिए ही रेग्यूलर फेशियल करवाना जरुरी होता है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब आपको फेशियल करवाना का समय नहीं मिलता और आपकी स्किन डल होने लगती है।

ऐसे में अगर आपको किसी पार्टी में जाना पड़े तो आप क्या कर सकती हैं। ब्यूटीशयन पूजा कपूर का कहना है कि आप चाहें को पार्टी में जाने से पहले चेहरे पर लगाकर अपना चेहरा साफ कर लें नहीं तो मार्केट मे कई ब्रांड्स के फेशियल मास्क मिलते हैं जिसे लगाने के बाद सूखने तक आपको इंतज़ार करना होता है और उसके बाद आप इसे आसानी से रिमूव कर सकती हैं। ये फेसमास्क आपको इंस्टेंट देते हैं।


पेडिक्योर करवाने का समय नहीं है तो अपनाएं ये टिप्स


थोड़ा सा भी बाहर जाओ तो पैर गंदे हो जाते हैं। हो जाती है। एडियां फटने लगती हैं और आपको ऐसे में जब पार्टी में जाना हो तो चेहरे पर ऊपर मेकअप और नीचे गंदे पैर दिखायी दें तो आपका पूरा लुक ही बिगड़ जाता है। ऐसे में आपको अगर पेडिक्योर करवाने के समय नहीं है तो घर में शहद और चीनी को एक कटोरी में डालकर इसका पेस्ट बना लें। फिर आप इससे 5 मिनट अपने पैरों पर रगड़ें तो इससे आपके पैर साफ हो जाएंगे। पैरों की स्किन सॉफ्ट हो जाएगी और स्किन पर चमक भी आ जाएगी।

मेकअप करने का समय नहीं है तो अपनाएं ये टिप्स

जल्दी-जल्दी में अगर लगाएंगी तो आपका मेकअप बिगड़ सकता है ऐसे में आप लिप क्रयॉन को लिपस्टिक जगह अप्लाई करें इससे आपको इंस्टेंट मेकअप लुक मिलेगा। करने के समय नहीं है या आपको मेकअप करना नहीं आता और समय भी नहीं है तो आप सीसी क्रीम को फाउंडेशन की जगह चेहरे पर लगाएं। लगाने के बाद आप आंखो पर आई लाइनर लगाएं काजल लगाएं और फिर ब्लश लगाकर चेहरे को ग्लोइंग लुक दें। ये सब करने में आपको 5 मिनट का समय ही लगेगा बस। मेकअप में एक बात का ध्यान जरुर रखें कि आईब्रो मेकअप करना ना भूलें। आईब्रो पेंसिल ना हो तो आप क्लीयर मस्कारा भी यूज़ कर सकती हैं।


हेयर स्टाइल बनाने का समय नहीं है तो अपनाएं ये टिप्स

पार्टी वाले हेयरस्टाइल फटाफट बन जाते हैं लेकिन आपको ये पता होना चाहिए कि आप कौन से हेयरस्टाइल बना सकती हैं। टॉप नॉट, मैसी ब्रेड, ब्रेडेड बन, हाफ-अप हाफ-डाउन ये सारे हेयरस्टाइल ऐसे हैं जिन्हें आप आसानी से बना सकती हैं। चोटी वाले हेयरस्टाइल भी बहुत ही कूल लगते हैं।


अगर आपको अचानक से किसी पार्टी में जाना हो तो अब आप भी इसी तरह से Facial से लेकर Padicure, मेकअप सब कर सकती हैं। समय का कुछ पता नहीं होता है कि कब कहां जाना पड़ जाएं। अगर आप के सामने कभी ऐसी कोई परिस्थितियां आती है तो इस आर्टिकल में बताएं गए टिप्स आप के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकतें हैं।

यह भी पढ़ें :- 

गर्भावस्था के दौरान पेट पर पड़े निशान को दूर कैसे करें।

मेनिक्योर कैसे करें मेनिक्योर करने का सही तरीका क्या है।

आंखों के नीचे पड़े डार्क सर्कल को कैसे हटाएं

ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाने के कुछ आसान उपाय

Post a Comment

0 Comments