24 घंटा ब्रा पहनने के नुक्सान | Always a loss due to wearing bra

रात में Bra पहन कर सोने से हों सकतें हैं ये नुक्सान।

Bra पहनना एक अच्छी आदत है। इससे Breast को सपोर्ट मिलता है। Breast देखने में भी अचछे लड़ते हैं।  पर रात में सोते समय ब्रा उतार देना चाहिए। पर अगर आप 24 घंटे ब्रा पहन कर रखती है तो इससे आपको कई सारे नुकसान भी हो सकते हैं। ब्रा का चुनाव करते समय कुछ बातों का जरुर ध्यान रखें
24-Ghante-bra-pehnne-ke-nukshaan
1.रेशेस - कोमल त्वचा पर लाल निशान बनना और उस पर खुजली या जलन महसूस होना, टाइट bra को 24 घंटे पहनने का ही नतीजा है। खास तौर से रात के वक्त इसे पहनकर सोना कई स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म दे सकता है।

2. पीठ दर्द - दिनभर और रातभर bra पहने रहने पर आपको पीठ दर्द हो सकता है, जो शायद आपने कभी महसूस भी किया हो। अगर आपकी bra बहुत टाइट और साइज में कम है तो यह समस्या आम है।

3. आकार - bra पहनने से आप सुडौल आकार दे सकती हैं यह सच है। लेकिन लगातार इसे पहनकर अधिक कसाव देना आपके शारीरिक आकार को बिगाड़ भी सकता है। इसके लिए जरूरी है कि आपकी bra का साइज सही हो और इसे 24 घंटे पहनने के बजाए, कम से कम रात को आप उतार कर सोएं।

4. घाव- लगातार bra को पहने रहने पर आपके कंधों में दर्द पैदा हो सकता है। इसके अलावा त्वचा पर धब्बों का उभरना या फिर घाव बनने की समस्या भी हो सकती है।

5. रक्त संचार - यह आपके रक्तसंचार को भी प्रभावित करता है और रक्त का प्रवाह पूर्णत: तक नहीं पहुंच पाता जिससे आंतरिक रूप से कुछ परेशानियां पैदा हो सकती हैं।

6. 24 घंटे bra पहनने पर त्वचा न तो ठीक से सांस ले पाती है न ही साफ रह पाती है। पसीना या नमी होने पर आसानी से फगस और बैटीरिया पनप सकते है जो आपके लिए बेहद हानिकारक स्थिति है।

7.  इनर उतार कर सोने वाली महिलाएं सोते समय काफी आरामदेह महसूस करती हैं जिसके कारण उन्हें अच्छी नींद आती है ।

8. इनर उतार कर सोने से महिलाओं का शरीर अपनी नॉर्मल स्थिति में आ जाता है जिसके कारण उन्हें रात में सोते समय सांस लेने में आसानी होती है ।

9. रात के समय इनर उतारकर सोने से महिलाओं के दिल पर किसी तरह का दबाव नहीं पड़ता है जिसके कारण वह सही तरीके से कार्य करता है ।

Bra खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

महिलाओं और लड़कियों के लिए अंडरगारमेंट्स बहुत अधिक मायने रखते हैं, आप अंडरगारमेंट्स खरीदते समय कई बातें बहुत कॉमन होती हैं जैसे फैब्रिक, स्टाइल, रंग व सही फिटिंग, ये सब तो जरुरी है ही साथ ही आपको बता दें, अंडरगारमेंट्स खरीदते वक्त सही जानकारी होना भी बहुत जरुरी है, क्योंकि अगर आपने गलत अंडरगारमेंट्स का चुनाव कर लिया तो इससे आपका लुक तो बिगड़ेगा ही साथ ही यह आपके सेहत के लिए भी हानिकारक हो सकता है, तो आप अपने लिए सही अंडरगारमेंट्स कैसे चुनें, चलिये जान लेते हैं।

ब्रांडेड ही खरीदें:-
अंडरगारमेंट्स खरीदते समय सबसे पहली बात ध्यान रखें की अंडरगारमेंट्स हमेशा ब्रांडेड ही खरीदना चाहिए, ब्रांडेड अंडरगारमेंट्स में आपको काफी प्रोफेशनल भी मिल जायेगे, जो प्रोफेशनल के साथ सुविधाजनक भी होगा, साथ ही आपको सही अंडरगारमेंट्स चुनने में काफी मदद मिलेगी।

अंडरगारमेंट्स की फिटिंग:-
सबसे ज्यादा आपको अंडरगारमेंट्स की फिटिंग में ज्यादा ध्यान देना चाहिए, जब भी अंडरगारमेंट्स का चुनाव करे तो यह जरुर ध्यान दे कि शोल्डर स्ट्रैप और बेल्ट में से कम से कम दो उंगली आसानी से अंदर जानी चाहिए।

छोटे ब्रेस्ट वाली महिलाओ के लिए:-
जिन महिलाओं के ब्रेस्ट छोटे होते हैं, उन्हें पैडेड, मिक्समाइजर या पुश-अप आदि अंडरगारमेंट्स का चुनाव करना चाहिए।

बैकलेस अंडरगारमेंट्स:-
अगर आप बैकलेस या ऑफ शोल्डर वन पीस ड्रेसेस ट्राई करना चाहती है, तो ऐसे में बैकलेस अंडरगारमेंट्स कप्स पहने, जिससे ब्रेस्ट को सपोर्ट मिलेगा साथ ही आपका परफेक्ट लुक भी निखर कर सामने आयेगा।

 दोस्तों आपको बेहतरीन जानकारी कैसी लगी ,नीचे कम्मेंट बॉक्स में जरूर लिखे और लिखे और शेयर जरूर करे।

Recommended :- 

अपने Breast Size को कैसे बढ़ाएं

अपने बढ़े हुए Breast Size को कम कैसे करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post