How to reduce breast size , ब्रेस्ट साइज को कम कैसे करें

Breast साइज ‌कम करने के आसान नुस्खे।

आज के मॉडर्न समय में हर लड़की चाहती हैं कि उसकी फिगर बिल्कुल परक्ट और सेक्सी हो। परफेक्ट फिगर में Breast Size का अहम रोल है। कुछ लड़कियां अपने ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाती हैं। तो कुछ लड़कियों की ब्रेस्ट नैचुरली बहुत बढ़ती है । जो उनकी फिगर शेप के बिल्कुल अनुरोप नहीं होती है ।

 जिस वजह से उन्हें कोई भी ड्रेस व टाॅप पहनते समय सौ बार सोच-विचार करना पड़ता है । ताकि उनमे उनकी ब्रेस्ट बुरी ना लगे । खानपान जीवनशैली और हार्मोन स्थिति के अलावा भी कई अन्य कारण होते हैं जो ब्रेस्ट बढ़ाने में  जिम्मेदार होते हैं। अगर आप भी अपनी Breast Size को कम करना चाहती हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जो आप की ब्रे्ैस्ट साइज घटाने में आपकी मदद करेंगे।

                     ब्रेस्ट-साइज-को--कम-कैसे-करे
ब्रेस्ट का अधिकतर हिस्सा फैट से बना होता है । इसलिए इसे कम करने के लिए कार्डियो जैसी एक्सरसाइज करनी चाहिए। लेकिन बिना जानकारी के कोई भी एक्सरसाइज ना करें क्योंकि गलत तरीके से की गई एक्सरसाइज Breast Size कम करने की बजाय बढ़ा सकती है। ब्रेस्ट साइज घटाने के लिए कम से कम  एक दिन में 4 बार 30 मिनट तक एक्सरसाइज करें।

1.  Cardio एक्सरसाइज ब्रेस्ट साइज पर काफी कारगर होती है ।रोजाना इस एक्सरसाइज को करने से Breast Size जी से कम हो सकती है।

2.  पुश अप्स ब्रेस्ट को टाइट करके सुडौल बनाने में मददगार एक्सरसाइज है। लगातार इस एक्सरसाइज को रोजाना करने से आपको कुछ ही दिनों में ब्रेस्ट साइज कम होता नजर आएगा।

3. इसके अलावा आप रोजाना कम से कम 30 मिनट तक एरोबिक्स एक्सरसाइज करके भी अपने ब्रेस्ट साइज को कम कर सकते हैं।

4. इसके अलावा आप साइकलिंग , सीढ़ियां चढ़कर या ब्रिस्क वॉकिंग के जरिए भी अपने ब्रेस्ट को सुडौल व परफेक्ट शेप में ला सकती हैं।

5. अगर आप को डांस करना पसंद है तो रोजाना डांस के फास्ट स्टेप्स करके आप अपनी ब्रेस्ट को सही शेप दे सकती है । इसके अलावा डांस के ऐसे स्टेप फॉलो करें जो आपको चेस्ट में मूवमेंट पैदा करने वाली हो।

6. रोजमर्रा में सही तरीके से मसाज करके भी ब्रेस्ट साइज को कम किया जा सकता है। मसाज के लिए आप की इसेशियल या नेचुरल आॅयल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Breast का Size क्यों बढता है

 ब्रेस्ट महिलाओं के शरीर का वो हिस्सा है, जो उनके आत्मविश्वास को बढ़ाता है, कई बार ब्रेस्ट का आकार बढने से महिलाएं परेशान हो जाती हैं।

Breast Feeding :-

मां बनने पर महिलाओं के शरीर में बहुत सारे हार्मोनल चेंजेज होते हैं, जब आप ब्रेस्ट फीड कराती हैं, तो आपके ब्रेस्ट का आकार बढ़ जाता है, इस स्थिति में बिल्‍कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Age :-

बढ़ती उम्र के साथ ब्रेस्ट के लिगामेंट ढीले पड़ने लगते हैं जिससे ये प्रॉब्लम हो सकती है और ब्रेस्ट का साइज बढ़ने लगता है।

Weight :-

वजन कम होने या बढ़ने पर ब्रेस्ट के आकार में भी अंतर दिखाई देने लगता है। ब्रेस्ट के बढने का एक कारण यह भी हों सकता है।

यह भी पढ़ें :- 

Post a Comment

Previous Post Next Post