How to increase the breast size , ब्रैस्ट साइज कैसे बढ़ाएं


Breast Size को बढ़ाने के नैैुरलच तरीके

आज के समय में लड़कियों की सुंदरता उनके रंग-रुप और चेहरे से ज्यादा उनके Breast साइज पर निर्भर करती है। लड़कियों के ब्रेस्ट उनकी सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करते हैं। पर आज के समय में बहुत लड़कियां ब्रेस्ट साइज को लेकर बहुत परेशान रहती है। ब्रेस्ट साइज कम होने से उनकी सारी पर्सनालिटी खराब हो जाती है। पर्सनालिटी को सुधारने और परफेक्ट फिगर साइज पाने के लिए महिलाएं कई तरह की क्रीमो और सर्जरी का सहारा लेती है। मगर इन चीजों से साइड इफेक्ट होने का ज्यादा खतरा रहता है ऐसे में आप कुछ नैचुरल तरीकों को अपनाकर अपने ब्रैस्ट साइज को बढ़ा सकते हैं।
                     ब्रेस्ट-साइज-को-बढाने-का-अचूक-उपाय
1. ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए बारबेल बेंच प्रेस करें। इस एक्सरसाइज को करने से ब्रेस्ट का आकार बढ़ने लगता हैं। इस कसरत को करने के लिए सबसे पहले ओलंपिक बेंच पर पीठ के बल लेट जाएं फिर अपने पैरों को जमीन पर लगाएं। अब एक रौड को Arm हेल्प से ऊपर नीचे लेकर जाएं बारबेल बेंच प्रेेेस एक्सरसाइज को दिन में दो बार करें ।


3. शरीर के बाकी हिस्सों की तरह Breast पर मॉइस्चराइजर लगाना बहुत जरूरी है । ब्रेस्ट पर जैतून के तेल , नारियल तेल या फिर बदाम का तेल लगा सकते हैं। इनमें से किसी भी तेल से मालिश करने से कुछ ही दिनों में ब्रेस्ट के साइज बढ़ने लगते हैं।

4. breast को सही आकार देने के लिए मेथी के बीजों का सेवन करें आप इन बीजों को खा भी सकते हैं। और इसका पेस्ट बनाकर लगा सकते हैं। मेथी के बीजों का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में ब्रेस्ट का आकार बढ़ने लगता है।

5. बेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए वजन भी बढ़ाएं। वजन बढ़ाने के लिए अपनी डाइट में केला , आम और फैट वाले भोजन को शामिल करें। इस तरह का खाना खाने से कुछ ही दिनों में वजन बढ़ने लगेगा। मगर ध्यान रहे कि अगर आपका वजन पहले से ही ज्यादा हो तो और वजन ना बढ़ाएं।

6. सोया युक्त वाली चीजों को खाने से भी ब्रेस्ट का साइज आसानी से बढ़ने लगता है। सोया बीन्स या सोए से बनी चीजों को खाने से कुछ ही दिनों में फर्क दिखाई देने लगता है। पर इसका ज्यादा सेवन ना करें इसको ज्यादा खाने से कैंसर जैसी गंभीर समस्या भी हो सकती है।

ऊपर बताए गए नैैुरलच तरीकों को अपना कर आप अपने ब्रेस्ट साइज को बढ़ा सकते हैं। बताएं गये तरीके नैचुरल है। ये तरीके धीरे धीरे काम करते हैं। इसलिए आप को रिजल्ट मिलने में थोड़ा समय जरुर लग सकता है। क्योंकि नैचुरल विधि धीरे धीरे काम करती है। पर काम जरुर करतीं हैं। आज के इस आर्टिकल में बस इतना ही। अगर आप के कोई सवाल या सुझाव हों तो हमें कमेंट में जरुर बताएं।

यह भी जरुर पढ़े :-
बढ़े हुए ब्रेस्ट साइज को कम कैसे करें

Post a Comment

Previous Post Next Post